गुलाबो सिताबो का धमाकेदार फुल रिव्यू (Gulabo Sitabo Review)

गुलाबो सिताबो का धमाकेदार फुल रिव्यू  (Gulabo Sitabo Review)


Director                Shoojit Sircar शुजीत सरकार 
Script                          Juhi chaturvedi जूही चतुर्वेदी 
Starring                    Amitabh Bachchan, Ayushmann Khurrana, Farrukh Jafar 
                                     (अमिताभ बच्चंन,आयुष्मान खुराना,फ़हरुख ज़फर )  
Genres                   Drama
Studio                   Kino Works

खास बातें 

गुलाबो सिताबो अमेजन प्राइम (amazon prime video)  पर हुई रिलीज
शूजित सरकार का डायरेक्शन 
अमिताभ बच्चन का एक और नया रूप  

क्या है इसमें 

    शुजीत सरकार और जूही चतुर्वेदी अगर दोनों एक साथ कोई फिल्म लाएं तो धमाका होना निश्चित है। गुलाबो सिताबो में जिस अंदाज़ में उन्होंने कहानी को कहा है वह कबीले तारीफ़ है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी तो देखते ही बनती है। फिल्म का डायरेक्शन और कहानी कहीं भी अपनी लीक से कहीं नहीं भटकी। एकदम सधे हुए डायरेक्शन और अव्वल दर्जे की एक्टिंग ने फिल्म में चार चाँद लगा दिए हैं।   
गुलाबो सिताबो का धमाकेदार फुल रिव्यू  (Gulabo Sitabo Review)


    यदि आपने बंदरबांट की कहानी सुनी है तो यह कहानी आपको उसकी याद दिला सकती है इस कहानी में बंदरबांट की कहानी याद आजाती है। जिसमे दो बिल्लियों की लड़ाई में बंदर बाजी मार जाता है इस कहानी को लखनऊ में शूट किया गया है। जिसमें लखनऊ आर्ट्स कॉलेज (Lucknow College of Arts and Crafts) का काफी हिस्सा लिया गया है लखनऊ के अंदाज़ को भी इस कहानी ने बख़ूबी छुआ है। यह कहानी बांके और मिर्जा के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें बांके एक किराएदार है और अर्से से  किराया नहीं दे रहा। यह कहानी  कुछ पुराने शहरों की याद दिलाती है जहां किराएदार किराए पर कमरा लेकर किराया भी नहीं देते और उसे हड़पने की कोशिश करते रहते हैं। बांके तरह-तरह से हवेली को हड़पने की जुगत लगता है। इसी बीच कहानी में विजय राज के रूप में एक ट्विस्ट आता है जो कहानी की टोन बदल कर रख देता है और इस पर आर्केलॉजी विभाग की नजर पड़ जाती है और फत्तो उड़ जाती है। ये दोनों लकीर ही पीटते रह जाते हैं और हवेली यानि सांप निकल जाता है। 
      यह मूवी आपके लिए इन दिनों फुल ऑफ़ एंटरटेनमेंट का धमाका हो सकती है इस lock-down के दौर में आप पूरे परिवार के साथ इस मूवी को देखकर तारो ताज़ा हो सकते हैं। 
इसलिए इस मूवी को देखने का मौका किसी को भी नहीं गवाना चाहिए। 

Post a Comment

Previous Post Next Post