बेदाग़ और निखरी त्वचा के लिए करें बस ये आसान सा उपाए | beauty Tips For Glowing Skin in Hindi

beauty Tips For Glowing Skin in Hindi
 
Beauty Tips For Glowing Skin in Hindi - निखरा रंग, सुन्दर चेहरा  और चमकदार त्वचा भला किसकी चाहत नहीं होती। लेकिन ऐसा चेहरा पाने के लिए रखना पड़ता है काफी ख्याल। प्रदुषण और धूल मिटटी के कारण आज कल त्वचा की रंगत खो जाती है।  कील मुहासे, टैनिंग, झाइयों के कारण त्वचा बेजान हो जाती है।  इससे ले कर ODDSTREE  ने कुछ ब्यूटिशन से बात की और जाने कुछ बहुत ही उपयोगी उपाए। 

फ्रूट फेस पैक का रोजाना करें इस्तेमाल 

बेदाग़ और निखरी त्वचा के लिए करें बस ये आसान सा उपाए  | beauty Tips For Glowing Skin in Hindi


फलों में भरपूर मात्रा में Antioxidant होते हैं जो त्वचा के दाग धब्बे हटते हैं और त्वचा को हाइड्रेट भी करते हैं। 

इसके लिए फलों का फेस पैक बनाइये जिसके लिए आधा केला मसला हुआ , थोड़ा सा पका हुआ पपीता और 1/2 चम्मच शहद मिला कर रोज़ सुबह-शाम लगाएं १५ मिनट बाद चेहरा धो लें ऐसा महीने भर तक लगातार करने से चेहरे के दाग धब्बे दूर होंगे और त्वचा में निखार आएगा।  

कच्चा आलू 

कच्चा आलू को कद्दूकस करके पेस्ट बना लें और चेहरे पर स्क्रब की तरह लगाएं। आप कच्चा दूध भी चेहरे पर लगा सकते हैं इससे दाग हलके हो जाते हैं। घिसा हुआ खीरा भी त्वचा की Cleansing and Toning करता है।

नारियल पानी 

बेदाग़ और निखरी त्वचा के लिए करें बस ये आसान सा उपाए  | beauty Tips For Glowing Skin in Hindi


नारियल पानी त्वचा के दाग धब्बे दूर करने के लिए सबसे उपयुक्त माना जाता है नारियल पानी में Keratin होता है जो डेड स्किन हटा कर नई स्किन का विकास करता है इसका एक बहुत ही लाजवाब नुस्खा है, नारियल पानी में एक चम्मच शहद मिला के उसे आइस ट्रे में जमा दें फिर इस बर्फ को चेहरे पर १५ मिनट तक लगाएं और धो लें चेहरा तरोताज़ा हो जायेगा। 

मलाई और हल्दी beauty Tips For Glowing Skin in Hindi     

एक चम्मच मलाई में एक चुटकी हल्दी पहलदी पाउडर और 1/4 चम्मच गुलाब जल मिला लें और इसे चेहरे पर लगा कर हलके हाथों से मसाज करें और 20 मिनिट तक इसे लगा रहने दें फिर चेहरा सादे पानी से धो लें।  इसे रोज 1 महीने तक करने से चेहरा दमकने लगेगा और दाग धब्बे भी कम हो जायेंगे। 


कपूर और नारियल तेल 

बेदाग़ और निखरी त्वचा के लिए करें बस ये आसान सा उपाए  | beauty Tips For Glowing Skin in Hindi


अक्सर देखा गया है की आज कल धूल मिटटी और प्रदुषण के कारण चेहरे पर मुहासे होने लगते हैं इसके लिए एक रामबाण नुस्खा है।  नारियल के तेल में थोड़ा सा कपूर मिला कर अच्छी तरह घोल लें। इसे चेहरे पर हलके हाथों से लगाना है  और 10 मिनट तक लगा रहने देना है। अब चेहरा पानी से धो लें, ये उपाए 1 महीने तक लगातार करें आपके मुहासों में रहत मिलेगी। 

टमाटर beauty Tips For Glowing Skin in Hindi 

टमाटर के अंदर भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट होतें हैं जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं। बस एक टमाटर को बीच से काट लें और 10 मिनिट तक गोलाई से मलते रहें। फिर सादे पानी से चेहरा धो लें और। चेहरे में चमक आजायेगी।  


Post a Comment

Previous Post Next Post

Beaches